कोरोना संकट के बीच अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आई तारीख, इस दिन से शुरू होगा निर्माण कार्य

Ram Mandir Construction In Ayodhya: पिछले साल नवम्बर महीने में देश के उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में अपना फैसला सुना दिया है. अब अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कराने की तैयारी शुरू हो गई है.
Advertisements

पिछले साल नवम्बर महीने में देश के उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में अपना फैसला सुना दिया है. अब अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कराने की तैयारी शुरू हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम मंदिर निर्माण कार्य 10 जून से शुरू होगा. इस दिन मंदिर के नींव की पहली ईट रखी जाएगी.

आज दिल्ली में पाराशरण के घर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों की बैठक हुई है. आपको बता दें कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास करवाने के लिए वक्त लेने और आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई है.

Advertisements

इससे पहले सोमवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. राम मंदिर ट्रस्ट का कैंप कार्यालय राम कचहरी चारों धाम मंदिर में बनाया गया है. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने राम मंदिर ट्रस्ट के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द करेंगे इस खास विमान से यात्रा, जानें इसकी खासियत

Advertisements

इस बीच रामजन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी को लेकर एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों ने परिसर में डेरा डाल दिया है. इस बीच 10 जून को प्राचीन कुबेर टीला पर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा. बता दें, 10 जून को महंत कमल नयन दास अन्य संतों के साथ मिलकर पूजा का आरंभ करेंगे, जो सुबह 8:00 बजे से शुरू होकर 10 बजे तक चलेगी. इसके बाद राम मंदिर का निर्माण का कार्य शुरू होगा.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के मुताबिक, भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना कर अभिषेक किया था, इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर का पूजन किया जाएगा.

Advertisements

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: इन ट्रेनों में मिलेगा पैक्ड खाना, यहां देखें ट्रेनों की लिस्ट

कमल नयन दास ने कहा है कि राम मंदिर का कार्य प्रारंभ है. सारी तैयारी पूरी है. इसमें कोई देर नहीं है. महामारी खत्म होते ही बड़े जोरों से कार्य होगा. अभिषेक 10 तारीख को होगा. सुबह 8:00 बजे से कितने ब्राह्मण लगेंगे यह कोई महत्व नहीं है. हम लोग बैठक पूजा करेंगे. सुबह 8:00 बजे से हमलोग खुद अभिषेक करेंगे. राम मंदिर निर्माण को शुरू करने के लिए यह पूजा अनुष्ठान होगा. मंदिर भव्य बनाने के लिए यह पूजा अनुष्ठान होगा.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook