CBSE Board Exam 2020: जो छात्र जहां है वही से देगा सीबीएसई 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

CBSE 10th-12th Exam 2020: छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने राहत भरा एलान किया है. सीबीएसई दसवीं और बारहवीं कक्षा के जो छात्र फिलहाल जहां हैं, वह वहीं से अपनी बची हुई बोर्ड की परीक्षाएं दे सकेंगे.

Advertisements

CBSE 10th-12th Exam 2020: कोरोना संक्रमण के चलते पुरे देश में लॉकडाउन घोषित है. जिसके चलते सीबीएसई ने अपनी दसवीं और बारहवीं परीक्षा स्थगित कर दी थी. लेकिन अब सीबीएसई ने बची हुई परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच करने का फैसला लिया है. और छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने राहत भरा एलान किया है. सीबीएसई दसवीं और बारहवीं कक्षा के जो छात्र फिलहाल जहां हैं, वह वहीं से अपनी बची हुई बोर्ड की परीक्षाएं दे सकेंगे.

भारत के केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, ‘#Covid_19 संकट के कारण हजारों बच्चे अपने गृह प्रदेश में चले गए थे, ऐसी स्थिति में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे विद्यार्थियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए #CBSE ने यह फैसला लिया है कि ऐसे विद्यार्थी अपनी बोर्ड परीक्षा अपने गृह जिले में ही दे सकते हैं।’

Advertisements

सीबीएसई ने कहा है कि ऐसे छात्रों को सूचित किया जाता है कि वे अपने स्वयं के स्कूलों के संपर्क में रहें और जैसे ही सीबीएसई अधिसूचना जारी करे, उन्हें सुझाई गई कार्रवाई करने की सलाह दी जाती है. इस संबंध में, सीबीएसई द्वारा जून के पहले सप्ताह में अधिसूचना जारी की जाएगी. बता दें कि सीबीएसई कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी. इनमें 12वीं की 29 मेन विषयों की परीक्षाएं शामिल हैं.

Advertisements

CBSE 10th 12th Datesheet 2020: सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: May 28, 2020 10:34 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *