VIDEO: मुंबई के घाटकोपर इलाके में गिरा चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की हुई मौत

मुंबई के घाटकोपर में सर्वोदय अस्पताल के पास एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. विमान के एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से टकराने के बाद आग लग गई। महाराष्ट्र में दो दिन में यह दूसरा हवाई हादसा है। पुलिस ने बताया कि विमान घाटकोपर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और मरने वालों में विमान में सवार दो पायलट, दो विमान रखरखाव इंजीनियर और एक राहगीर शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह 12-सीटर प्लेन मुंबई के घाटकोपर इलाके में सर्वोदय नगर के पास एक निर्माणाधीन इमारत पर गिर गया। विमान के क्रैश होते ही उसमें आग लग गई और इसकी ऊंची लपटें उठती हुई देखी गईं। इस विमान का मॉडल VT-UPZ, किंग एयर C90 है। मौक़ पर दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंच गई हैं. राहत और बचाव का काम जारी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह चार्टर्ड प्लेन 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था लेकिन इसके बाद इसे एक प्राइवेट कंपनी यूवाई एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया गया था। इस प्लेन का इस्तेमाल फिलहाल ट्रेनिंग के लिए किया जाता था।

विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है। जिससे यह पता लग सकेगा कि आखिर यह क्यों और कैसे क्रैश हुआ था। दूसरी ओर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने घटना की जांच के आदेश जारी कर दिये हैं।

विमान हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी मिल गई है। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों के नाम इस प्रकार हैंः

कैप्टन पी.एस राजपूत
सह-पायलेट मारिया जुबैरी
असिस्टेंट इंजीनियर सुरभि
एयरक्राफ्ट टेक्निशियन मनीष पांडे