CTET Exam 2020 Latest News: 5 जुलाई को नहीं होगी सीटीईटी परीक्षा, HRD मंत्री ने बताया

CBSE CTET Exam 2020 Latest News: देश में कोरोना संक्रमण के चलते केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कराई जाने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षा को स्थगित कर दी है.
Advertisements

CBSE CTET Exam 2020 Latest News: देश में कोरोना संक्रमण के चलते केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कराई जाने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षा को स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 5 जुलाई को होने वाली थी. सीटीईटी की परीक्षा से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थी सीबीएसई के ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करें.

गुरुवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 5 जुलाई 2020 को CBSE द्वारा आयोजित की जाने वाली CTET परीक्षा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. स्थितियाँ अनुकूल होने पर परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा की जाएगी.

Advertisements

 

बता दें सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) की परीक्षा पुरे देश में 5 जुलाई 2020 को आयोजित होने वाली थी. परीक्षा का आयोजन देश भर के 112 शहरों में किया जा रहा था. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीबीएसई ने 5 जुलाई को होने वाली परीक्षा को टाल दिया है.

Advertisements

इससे पहले सीबीएसई CTET परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करता था. इस साल एडमिट कार्ड जून के तीसरे सप्ताह में जारी होने की सम्भवना थी. हालांकि सीबीएसई ने CTET एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook