CBSE Board Exam: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की नई तिथि हुई जारी, देखें लिस्ट

CBSE Board Exam 2020 Date: भारत में कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई बोर्ड ने अपनी 10वीं और 12वीं की बची कुछ परीक्षाएं स्थगित कर दी थी.
Advertisements

CBSE Board Exam 2020 Date: भारत में कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई बोर्ड ने अपनी 10वीं और 12वीं की बची कुछ परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. लेकिन इसी बीच आज देश के मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक ने ट्ववीट कर जानकरी दी है कि सीबीएसई बोर्ड के बचे हुए एग्जाम अब जुलाई महीने में होगा. आपको बता दें, भारत में इस वक्त लॉकडाउन घोष‍ित किया गया है. और ये लॉकडाउन 17 मई तक जारी रहेगा।

निशंक ने कहा कि, “लंबे समय से CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था, आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।”

Advertisements

यहाँ देखें एमएचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक का ट्वीट:

सीबीएसई बोर्ड 12वीं की बची हुई परीक्षाओं और उत्तर-पूर्व दिल्ली में 10वीं की शेष परीक्षाओं के टाइम-टेबल अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी करेगा.

Advertisements

सीबीएसई बोर्ड ने कहा था कि, अगर उन्हें 10 दिन का समय दिया जाए तो वो बची हुई परीक्षाएं करवाकर मूल्यांकन का काम शुरू कर सकते हैं. अब सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा की तिथि जारी होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएसई अगस्त में रिजल्ट भी घोष‍ित कर देगा.

Advertisements

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

Facebook