CBSE 10th 12th Datesheet 2020: सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

CBSE Board 10th and 12th Exam Time Table 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है.

Advertisements

CBSE Board 10th and 12th Exam Time Table 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है. परीक्षार्थी डेटशीट देखने के लिए सीबीएसई की ऑफिसियल वेबसाइट www.cbse.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सीबीएसई की बची हुई परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी.

सीबीएसई ने 12वीं की डेटशीट ऑल इंडिया और उत्तर पूर्वी दिल्ली दोनों छात्रों के लिए जारी की गई है. बोर्ड ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के छात्रों के लिए कक्षा 10वीं की डेटशीट भी अलग से जारी की है.

Advertisements

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि “प्रिय विद्याथिर्यों, आप सभी से #CBSE की 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूं। मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।”

Advertisements

सीबीएसई के ओर से जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक छात्रों को परीक्षा केंद्र पर मास्क पहनकर, अपना सैनेटाइजर लेकर आना होगा. छात्रों के परिजन को सुनिश्चित करना होगा कि उनका बच्चा बीमार न हो.

सीबीएसई 12वीं के होम साइंस का पेपर 1 जुलाई को, हिन्दी इलेक्टिव/हिन्दी कोर का पेपर 2 जुलाई, इंफार्मेशन प्रैक्टिस(ओेल्ड)/इंफार्मेशन प्रैक्टिस (न्यू)/इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी/कंप्यूटर साइंस न्यू व ओल्ड का पेपर 7 जुलाई को, बिजनेस स्टडीज 9 जुलाई, बायोटेक्नोलॉजी 10 जुलाई, ज्योग्राफी 11 जुलाई, सोशोलॉजी 13 जुलाई को होगा.

Updated On: May 18, 2020 3:58 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *