सुशांत सिंह सुसाइड केस में सीबीआई ने बनाई मजबूत टीम, ये अधिकारी करेंगे मामले की जांच

Sushant Singh Rajput Case: दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का केस जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी. इसके लिए सीबीआई ने एक एसआईटी (Special Investigation Team) का गठन कर दिया है.
Advertisements

Sushant Singh Rajput Case: दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी. इसके लिए सीबीआई ने एक एसआईटी (Special Investigation Team) का गठन कर दिया है. इस टीम को गुजरात केडर के आईपीएस मनोज शशिधर हेड करेंगे. टीम को सुपरवाइज करने का काम डीआईजी गगनदीप गंभीर करेंगे और अनिल यादव इस मामले की इनवेस्टिगेटिव ऑफिसर होंगे. ये सभी लोग दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत है.

आपको बता दें बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सुशांत मामले में केंद्र सरकार से सिफारिश की थी. जिसके बाद केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश को मजूरी दे दी है. इस बारे में बुधवार को सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है. जिसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और उनके करीबी लोग सरकार के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं. बता दें, लंबे समय से सोशल मीडिया पर इस केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग हो रही थी.

Advertisements

अब जबकि सुशांत सिंह सुसाइड केस सीबीआई के हाथों में है तो आइए जानते है उन अधिकारियों के बारें में जो इस मामले की जांच करने वाले हैं.

कौन हैं मनोज शशिधर?

1994 बैच के मनोज शशिधर गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं और सीबीआई में फिलहाल संयुक्त निदेशक (Joint Director ) पद पर कार्यरत हैं. गुजरात में मनोज शशिधर गुजरात में स्टेट खुफ़िया विभाग (state Intelligence Bureau ) में एडिशनल डीजी पद पर कार्यरत रह चुके हैं, इसके साथ ही गुजरात में वडोदरा के कमिश्नर भी रह चुके हैं, इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं.

Advertisements

कौन हैं गगनदीप गंभीर?

2004 बैच और गुजरात कैडर की आईपीएस अधिकारी गगनदीप गंभीर सीबीआई की बेहद तेज तर्रार महिला अधिकारी हैं. गगनदीप कई हाई प्रोफाइल मामलों की तफ्तीश करने वाली एसआईटी में इन्होंने बहुत ही शानदार कार्य किया है. अगर मामलों की बात करें तो उत्तरप्रदेश में अवैध माइनिंग और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मामला, अगस्ता वेस्टलैंड डील मामला, विजय माल्या उसके बाद से संबंधित मामला, बिहार में हुए सृजन घोटाला सहित कई ऐसे दर्जनों मामले हैं, जिसकी तफ्तीश को बहुत ही बेहतर तरीके से अंजाम दिया गया था.

आपको बता दें, जब से सुशांत के पिता ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ रिपोर्ट कराई है तभी इस केस में रोज नए नए खुलासे हो रहे है. बिहार पुलिस इस मामले की जांच करने के लिए मुंबई भी गई थी. लेकिन मुंबई पुलिस से कोई मदद नहीं मिल पाने की वजह से बिहार पुलिस पटना लौट चली है. पिछले 11 दिनों में बिहार पुलिस की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की जांच करने के साथ करीब 12 लोगों से पूछताछ की है.

Advertisements

Input from Aajtak and News 18

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook