BJP सांसद सूर्या ने CM येदियुरप्पा से की अपील, सीएम योगी की तरह दंगाइयों से सम्पत्ति जब्त करो

Bengaluru Violence: लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में मंगलवार रात हुई साम्प्रदायिक हिंसा के सम्बन्ध में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखा है
Advertisements

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार  देर रात दंगे और आगजनी का भीषण नज़ारा देखने को मिला। 1000 से भी अधिक की मुस्लिम भीड़ ने दलित समाज से ताल्लुक रखनें वाले स्थानीय विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर को घेर लिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। उनका आरोप था कि विधायक के रिश्तेदार ने पैगम्बर मुहम्मद को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया है।

बेंगलुरु में हजारों मुस्लिमों द्वारा की गई इस हिंसा के बाद भाजपा सांसद और युवा नेता तेजस्वी सूर्या ने राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखकर अपील की है कि जैसे उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सार्वजानिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचानें वाले दंगाइयों की सम्पत्ति जब्त की थी, ठीक वैसे बंगलुरु में सम्पत्ति को नुकसान पहुंचानें वालों की सम्पत्ति जब्त की जाय.

Advertisements

बेंगलुरु साऊथ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में मंगलवार रात हुई साम्प्रदायिक हिंसा के सम्बन्ध में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखा है, सूर्या ने अपनें पत्र में लिखा है “कि मैं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से अपील करता हूँ, दंगाइयों को चिन्हित करके इनकी संपत्ति जब्त की जाय” ताकि जो सार्वजानिक सम्पत्ति को नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जा सके, इसके लिए सूर्या ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का उदाहरण दिया। बतातें चलें कि यूपी में नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में सार्वजानिक सम्पत्ति को जलानें वाले सभी दंगाइयों को चिन्हित करके योगी सरकार ने उनके तस्वीरें चौराहे पर टंगवा दी थी और जुर्माना भरनें की रशीद घर भेज दी थी।

Advertisements

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपनें पत्र में लिखा है कि बेंगलुरु को शांति और सामंजस्यपूर्ण समाज के लिए जाना जाता है। हमें हर कीमत पर अपने शहर की रक्षा करनी चाहिए।

आपको बता दें कि बीती रात एक हज़ार से ज्यादा की संख्या में मुसलमान इकट्ठे हो गए और दलित कॉन्ग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार नवीन की गिरफ्तारी की माँग करने लगे। इसके बाद उन्होंने विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी। विधायक के आवास पर बाहर आग लगा दिया, घर के बाहर गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

Advertisements
Facebook