दर्दनाक वीडियो: बिहार में भूख-प्यास से तड़प मां की रेलवे स्टेशन पर मौत, जगाने की कोशिश करता रहा बच्चा

Migrant Workers Death: गुजरात से अपने गांव के लिए चली एक प्रवासी महिला की बिहार के मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने के साथ ही मौत हो गई. उसका बेटा उसे जगाने की कोशिश करता रहा लेकिन उसे ये पता नहीं की उसकी मां अब ये दुनिया छोड़ कर जा चुकी है.
Advertisements

कोरोना वायरस के चलते पुरे देश में लॉकडाउन के बीच सबसे बुरी हालत प्रवासी मजदूरों की हैं. इस लॉकडाउन ने उन लोगों की रोजी-रोटी तक छीन ली हैं. इस भीषण गर्मी में प्रवासी मजदूर किसी भी हालत में अपने गांव और शहर पहुंचना चाहते हैं. कोई पैदल चलकर हजारों किलोमीटर की यात्रा तय कर रहा हैं तो कोई साइकिल से अपने घर पहुंचने की कोशिश कर रहा हैं.

हालात ऐसे हो गए है कि मजदूर इस भीषण गर्मी, भूख-प्यास और धूप की वजह से दम तोड़ रहे हैं. पिछले कई दिनों से ये खबरें सामने आ रही हैं. लेकिन आज एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो आपको रुलाने पर मजबूर कर देगा.

Advertisements

जी हाँ, दरसल ये वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है. यह वीडियो एक रेलवे स्टेशन का है, इस वीडियो में एक मासूम बच्चा जमीन पर लेटी अपनी मां से खेल रहा है, उसे जगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे नहीं पता की उसकी मां ये इस दुनिया छोड़ कर जा चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला की भीषण गर्मी, भूख और डिहाइड्रेशन के चलते मौत हो गई थी. महिला गुजरात से श्रमिक ट्रेन के जरिए मुजफ्फरपुर पहुंची थी.

Advertisements

महिला के परिजनों ने बताया कि ट्रेन में खाने-पीने वस्तुएं न मिलने पर महिला की तबियत अचानक खराब हो गई थी. उसने शनिवार को गुजरात से ट्रेन ली थी और सोमवार को मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई. महिला के शव को स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लिटाया गया था. इस दौरान उसका बच्चा उसे बार-बार जगाने की कोशिश करता रहा। बाद में एक दूसरे लड़के ने उसे वहां से हटा दिया.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook