बिहार की 78 सीटों पर मतदान जारी, पीएम मोदी, नीतीश कुमार ने जनता से की ये अपील

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. अंतिम चरण में बिहार राज्य के 15 जिलों की 78 विधानसभा के लिए मतदान हो रहा हैं.

Advertisements

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. अंतिम चरण में बिहार राज्य के 15 जिलों की 78 विधानसभा के लिए मतदान हो रहा हैं. चार विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक और शेष 74 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा.

बिहार में जिन 78 विधानसभा क्षेत्र जिन जिलों में पड़ते हैं वे इस प्रकार हैं- पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली तथा समस्तीपुर हैं. सभी दलों ने तीसरे और अंतिम चरण में अपना पूरा जोर लगा दिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ये अंतिम चुनाव है. इसकी घोषणा उन्होंने पिछले चुनावी रैली में किया था.

Advertisements

आपको बता दें, बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को 71 और दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. आज राज्य के 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा. ऐसे में हर हर पार्टी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहा है लेकिन ये तो 10 नवंबर को ही पता चलेगा की बिहार में किसकी सरकार बन रही है. आइये जानते है कि किन-किन नेताओं ने बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जनता से अपील की है-

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार के लोगों से मतदान करने की अपील की. उन्होंने ने ट्वीट कर कहा कि, “बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें.”

Advertisements

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से मतदान करने की अपील की है. उन्होंने ने ट्ववीट कर कहा कि, ‘बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 78 सीटों पर मतदान है. इन क्षेत्रों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन करते हुए मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें. वोट करें. आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बनाएगा.’

कांग्रेस के केरल के वायनाड जिले से सांसद राहुल गाँधी ने भी बिहार की जनता से मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘आज बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग है. सभी वोटरों से अपील है कि इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने वोट के माध्यम से लोकतंत्र को मज़बूत करें.’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: November 7, 2020 11:51 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *