Bihar Elections 2020: पहले चरण के लिए वोटिंग आज, पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने लोगों से किया ये अपील

Bihar elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का पहले चरण के लिए आज मतदान शुरू चूका है। बिहार में पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे।

Advertisements

Bihar elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का पहले चरण के लिए आज मतदान शुरू चूका है। बिहार में पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे। इसमें 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। पहले चरण में 54 सीटों पर राजग और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है और शेष 17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है।

71 विधानसभा सीटों पर मतदान

बिहार चुनाव (Bihar Assembly elections 2020) के पहले चरण की 71 सीटों में से, RJD तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली महागठबंधन की 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसके साथी कांग्रेस 21 और सीपीआई माले 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, जेडीयू नीतीश के नेतृत्व वाले एनडीए से 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी बीजेपी 29 सीटों पर, जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा 6 और वीआईपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Advertisements

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ये अपील

पहले चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की जनता से खास अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, ”बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें. दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!”

पहले चरण की वोटिंग के बीच एलजेपी नेता चिराग पासवान ने सुबह सुबह नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ़ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि आरजेडी और महागठबंधन को मज़बूत करेगा. चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ आरजेडी के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। आरजेडी के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके हैं।#असम्भवनीतीश”

बिहार चिनाव में पहले चरण की वोटिंग के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदाताओं से ट्विटर पर अपील करते हुए लिखा, ‘लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए। आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है।’

Updated On: October 28, 2020 9:36 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *