अयोध्या में चांदी की ईंट से होगा राम मंदिर का शिलान्यास, सामने आई तस्वीरें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे. भूमि पूजन के लिए पवित्र नदियों का जल और तीर्थ स्थलों की पवित्र मिट्टी लाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.
Advertisements

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे. भूमि पूजन के लिए पवित्र नदियों का जल और तीर्थ स्थलों की पवित्र मिट्टी लाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. आपको बता दें कि राम मंदिर की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी. इसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है. फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

फैजाबाद के सांसद ने चांदी की ईंट शेयर करते हुए लिखा है यह मेरा सौभाग्य रहेगा कि इस पवित्र ईंट को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के समय मुझे प्रांगण में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

Advertisements
चांदी की ईंट
राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की ईंट

बता दें कि चांदी की इस अनोखी ईंट का वजन 22 किलो 600 ग्राम है. बता दें कि यह चांदी की ईंट अयोध्या इस समय पहुंच गई है. चांदी की आज के रेट के हिसाब से देखें तो इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख 59 हजार है.

Advertisements

राम मंदिर नींव में टाइम कैप्सूल रखने की बात खारिज

इसके साथ ही ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने 28 जुलाई 2020 दिन मंगलवार को कहा कि 5 अगस्त को राम मंदिर कंस्ट्रक्शन साइट की भूमि के नीचे टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर गलत है. मैं सबसे आग्रह करूंगा कि जब राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कोई अधिकृत वक्तव्य जाए, उसे ही आप सही मानें.

Input from AajTak and NBT

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.