राम मंदिर भूमि पूजन के निमंत्रण कार्ड की तस्वीरें आई सामने, आपने देखा क्या

Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए कुछ विशेष मेहमानों को न्योता भेजा गया है. उनमें अयोध्या जमीन केस में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण मिला है.

Advertisements

अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां बहुत जोरो से चल रही है. 5 अगस्त 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन करने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए कुछ विशेष मेहमानों को न्योता भेजा गया है. उनमें अयोध्या जमीन केस में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण मिला है. इसी सिलसिले में हम आपको उस निमंत्रण पत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मेहमानों के लिए छपवाया गया है और इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को भेजे जा रहे इस निमंत्रण पत्र का भी रंग पीला है. इस निमंत्रण पत्र पर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे.

Advertisements

इसके आलावा इस निमंत्रण कार्ड में लिखा है कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

Advertisements

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. कोरोना संकट की वजह से करीब 200 मेहमान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या में इस भव्य कार्यक्रम के मंच पर सिर्फ 5 लोग मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के आलावा यूपी के सीएम योगी, आनंदीबेन पटेल, मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर विराजमान होंगे.

Advertisements

राम मंदिर भूमि पूजन का निमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि, ‘मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा. उन्होंने कहा कि भगवान राम की मर्जी से हमे न्योता मिला है. अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है. मैं हमेशा मठ-मंदिरों में जाता रहा हूं. कार्ड मिला है तो जरूर जाऊंगा’.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: August 3, 2020 4:55 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *