Bengal BJP Manifesto 2021: अमित शाह ने बंगाल के लिए जारी किया BJP का संकल्प पत्र

Bengal BJP Manifesto 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार शाम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए अपना संकल्प पत्र (Bengal BJP Manifesto) जारी कर दिया.
Advertisements

Bengal BJP Manifesto 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार शाम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए अपना संकल्प पत्र (Bengal BJP Manifesto) जारी कर दिया. देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बंगाल चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. अमित शाह ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि हमारा मकसद पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना है.

बीजेपी (BJP) ने अपने संकल्प पत्र (BJP Manifesto) में प्रदेश वासियों के लिए बहुत सारी घोषणाएं की है. जिनमे मुख्य रूप से महिलाओं की सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, स्वास्थ्य आदि शामिल है. आइये जानते है बीजेपी के संकल्प पत्र की महत्वपूर्ण घोषणाओं के बारे में –

Advertisements

बंगाल बीजेपी संकल्प पत्र की मुख्य घोषणाएं  (Bengal BJP Manifesto 2021)-

  1. संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, बल्कि ये संकल्प दुनिया के सबसे बड़े दल का, ये संकल्प है एक संगठन के आधार पर चलने वाली पार्टी का, ये संकल्प है देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उस पार्टी का, ये संकल्प है जिसकी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार बनी सरकार का.
  2. पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे.
  3. राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण.
  4. बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए हम CMO के अंतर्गत एंटी करेप्सन हेल्प लाइन की शुरुआत करेंगे, जिससे कोई भी नागरिक कम्पलेन सीधे मुख्यमंत्री जी को पहुंचा पाएग.
  5. हर परिवार को शौचालय और साफ पीने का पानी की व्यवस्था की जाएगी.
  6. नोबल पुरस्कार की तर्ज पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर पुरस्कार की तर्ज पर सत्यजीत रे इंटरनेशनल अवॉर्ड की शुरुआत की जाएगी.
  7. 11 हजार करोड़ रु की सोनार बांग्ला फंड की शुरुआत करेंगे जो बंगाल के साहित्य, कला, संस्कृति और सारी विधाओं को प्रमोट करने का काम करेगा.
  8. हमारी नैतिक जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि बंगाल की जनता की इच्छाओं और आकांक्षाओं को हम पूरा करें। इसलिए हम सोनार बांग्ला संकल्प पत्र लेकर आज आपके सामने उपस्थित हुए हैं.
  9. गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य की सभी बेटियों के लिए केजी से पीजी तक की पढ़ाई पूरी तरह से फ्री होगी. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए फ्री यात्रा की व्यवस्था होगी.
  10. सातवां वेतन आयोग सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा. 11 हजार करोड़ रुपये का सोनार बांग्ला फंड दिया जाएगा, जिससे राज्य के साहित्य, कला समेत सभी विधाओं का प्रमोशन हो सकेगा.

आपको बता दें, बंगाल में पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च को हो रही है. इस बार राज्य में आठ फेज में मतदान होंगे, जबकि नतीजों का ऐलान 2 मई को अन्य राज्यों के साथ किया जाएगा.

 Entertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे TWITTER पेज से.

Advertisements
Facebook