Delhi Corona App: दिल्ली के अस्पतालों में खाली बेड और वेंटिलेटर का चलेगा पता, जानिए कैसे मिलेगी जानकारी

Corona App in Delhi: इस मोबाइल ऐप के द्वारा लोगों को दिल्ली में स्थित सभी कोरोना अस्पतालों की जानकारी मिलेगी. इस ऐप का नाम दिल्ली कोरोना ऐप है.
Advertisements

Delhi Corona App: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच आज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना वायरस से जुड़ी सूचनाएं पाने के लिए एक मोबाइल ऐप लांच किया है. इस मोबाइल ऐप के द्वारा लोगों को दिल्ली में स्थित सभी कोरोना अस्पतालों की जानकारी मिलेगी. इस ऐप का नाम दिल्ली कोरोना ऐप है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कोई कमी नहीं है. अभी वर्तमान में दिल्ली के अस्पतालों में 4100 बेड खाली हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटीलेटर का पूरा इंतजाम है.

New Rules From June: 1 जून 2020 से हुए ये नए बदलाव आपकी जिंदगी पर डालेंगे बड़ा असर

Advertisements

इस दिल्ली कोरोना ऐप (Delhi Corona App) के जरिए किसी भी व्यक्ति को दिल्ली के अस्पतालों में स्थित बेड की जानकारी मिल पाएगी. अस्पताल में कोरोना बेड के अलावा ये ऐप वेंटिलेटर की जानकारी भी देगा.

दिल्ली में अस्पतालों की जानकारी पाने के लिए ‘दिल्ली कोरोना ऐप’ को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. अगर कोई कहता है कि अस्पताल में जगह नहीं है तो आप 1031 पर फ़ोन कर सकते हैं. इसकी सुचना स्पेशल हेल्थ सेक्रटरी को मिल जाएगी और उचित कार्यवाही जी जाएगी.

Advertisements

Delhi Border Sealed: एक हफ्ते के लिए दिल्ली के बॉर्डर सील, जानें क्या होगा असर

दिल्ली सरकार ने इस ऐप के आलावा इसकी वेबसाइट को भी लांच किया है. इस https://coronabeds.jantasamvad.org पर आप जाकर दिल्ली के अस्पतालों की जानकारी लें सकते हैं.

Advertisements

केजरीवाल ने कहा, ‘कोविड -19 के मरीजों उनके परिजनों को चिंता करने की जरूत नहीं हैं. हमारे पास पर्याप्त इंतजाम हैं. अगर आपके परिवार का कोई भी सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उन्हें जरूरी मेडिकल सेवा मिलेगी.’

Indian Railways: आज से हर रोज चलेंगी 200 स्पेशल ट्रेनें, यात्रा करने से पहले जानें रेलवे के नए नियम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook