Akshay Kumar Songs: सुनिए अक्षय कुमार के सुपरहिट फिल्मों के गाने, जिनके लोग आज भी हैं दीवाने

Akshay Kumar Songs: अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत सन 1990 से की और फिल्म इंडस्ट्री में अपने को 'खिलाड़ी' के रूप में स्थापित किया.
Advertisements

Akshay Kumar Birthday: रविवार 9 सितम्बर 2018 को बॉलीवुड के खिलाड़ी और सुपरस्टार अक्षय कुमार 51 साल के हो गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सन 1990 से की और फिल्म इंडस्ट्री में अपने को ‘खिलाड़ी’ के रूप में स्थापित किया।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया था, वो एक मशहूर अभिनेता होने के साथ -साथ मार्शल आर्टस के भी अच्छे जानकार हैं। अभिनेता बनने से पहले, अक्षय कुमार ने हांगकांग में मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण प्राप्त किया है और वहाँ शेफ (बवर्ची) के रूप में भी काम किया।

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार लंबे समय से काम कर रहे हैं और अपने अनुशासित स्वभाव और दिनचर्या के लिए भी जाने जाते हैं। अक्षय कुमार की शादी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से हुई है।

अक्षय कुमार ने मुख्यतः थ्रिलर और एक्शन फिल्में जैसे कि मैं खिलाडी तू अनाड़ी (1993), ऐलान (1994), मोहरा (1994), सबसे बड़ा खिलाड़ी (1995) और खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996) में अभिनय किया है।

अक्षय कुमार ने कुछ ही रोमांटिक फिल्में जैसे ये दिल्लगी (1994), धड़कन (2000) और अंदाज़ (2003) में भी अभिनय किया है। उन्होंने खिलाड़ी नाम से कई फिल्में जैसे खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी और इंटरनेशनल खिलाड़ी आदि की हैं।

Akshay Kumar ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनके नाम इस प्रकार हैं:

  1. फिल्म ‘अजनबी’ में सर्वश्रेष्ठ खलनायक के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार (2002)
  2. फिल्म ‘गरम मसाला’ में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार (2005)
  3. फिल्म अजनबी में सर्वश्रेष्ठ खलनायक का आइफा पुरस्कार (2002)
  4. फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन के लिए आइफा पुरस्कार (2005)

अक्षय कुमार ने कॉमेडी और एक्शन सीन से हट कर देशभक्ति फिल्मों और सामाजिक घटनाओ पर फिल्मे बनाना शुरू कर दिया जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई. इन फिल्मो से कुछ के नाम इस प्रकार है- अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों,गब्बर इज बैक, हॉलिडे, पैडमेन, टॉयलेट एक प्रेमकथा और गोल्ड मूवी शामिल है.

Akshay Kumar के सुपर हिट फिल्मो के गाने: