Chinese Apps Ban: भारत की राह पर ये देश, अब यहां भी बैन हो सकता हैं चाइनीज ऐप्स

Chinese Apps Ban: भारत ने टिकटॉक सहित 59 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब विश्व के कुछ बड़े देश भी अपने यहां चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने पर काम करना शुरू कर चुके हैं.

Advertisements

Chinese Apps Ban: भारत ने टिकटॉक सहित 59 चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब विश्व के कुछ बड़े देश भी अपने यहां चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने पर काम करना शुरू कर चुके हैं. इन देशो में मुख्य रूप अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया शामिल है. इन देशों ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर बैन करने की तैयारी में हैं.

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया में संसदीय समिति जल्द इस पर अपनी मुहर लगा सकती है वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी कहा है कि जल्द ही टिकटॉक सहित कई चायनीज ऐप्स पर सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिबन्ध लगाया जा सकता है.

Advertisements

सीमा विवाद के बीच मोदी सरकार ने चीन को इन आर्थिक मोर्चों पर दी तगड़ी चोट, यहां जानिए

पिछले दिनों भारत चीन सीमा तनाव के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने टिकटॉक सहित 59 चाइनीज ऐप्स (Chinese Apps Ban) को देश में प्रतिबंध कर दिया था. जिसकी वजह से टिकटॉक कंपनी को हर रोज करोड़ो में नुकसान हो रहा हैं. भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते इन ऐप्स को बैन किया था.

Advertisements

अब ये खबर आ रही है कि अब ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका भी राष्ट्रीय सुरक्षा और यूजर्स के डेटा की सुरक्षा को देखते हुए टिकटॉक बैन कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में टिकटॉक के लगभग 16 लाख से ज्यादा यूजर्स हैं.

कोरोना संक्रमण अब इस माध्यम से भी फैल सकता है, वैज्ञानिकों ने किया दावा

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 7, 2020 2:18 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *