2019 Maruti Suzuki WagonR: भारत में लांच हुई नई वैगनआर, जानें इसके फीचर्स और कीमत

2019 Maruti Suzuki WagonR: मारुति सुजुकी ने अपनी नई WagonR को भारत में लांच कर दिया है. नई WagonR अपने अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तुलना में काफी अलग है.

Advertisements

2019 Maruti Suzuki WagonR: मारुति सुजुकी ने अपनी नई WagonR को भारत में लांच कर दिया है. नई WagonR अपने अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तुलना में काफी अलग है. नई कार पिछले मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है. नई WagonR कार का मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai की Santro से होगा.

Maruti Suzuki की नेक्स्ट जनरेशन WagonR की कीमत 4.19 लाख से 5.69 लाख रुपये के बीच है. नई Maruti Wagon R दो इंजन ऑप्शन और सात वेरियंट में पेश की गई है.

Advertisements

Maruti Suzuki WagonR फीचर्स

  • मारुति की नई Wagon R को दो इंजन ऑप्शन में लॉन्च की गई है. इसमें एक स्विफ्ट वाला K-सीरीज 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो 83hp का पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करता है.
  • दूसरा पुरानी वैगनआर मॉडल वाला 1.0-लीटर इंजन है, जो 67hp का पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है.
  • दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (AGS) से लैस हैं.
  • 2019 Wagon R में नया डैशबोर्ड दिया गया है जो स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.
  • कंपनी का दावा है कि वैगनआर का 1.0-लीटर इंजन 22.5-किलोमीटर प्रति लीटर और 1.2-लीटर इंजन 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Maruti Suzuki WagonR सेफ्टी फीचर्स

नई WagonR के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है. हालांकि पैसेंजर साइड एयरबैग यहां स्टैंडर्ड तौर पर नहीं दिया गया है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 29, 2020 3:19 am

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *